हेडलाइन

छत्तीसगढ़ में हिटबेव का ऑरेंज अलर्ट जारी, 15 जिलों के लिए जारी हुई भीषण लू की चेतावनी

रायपुर। गर्मी से तप रहे छत्तीसगढ़ को फिलहाल गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग ने एक बार फिर लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मध्य छत्तीसगढ़ में हीट वेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 24 घंटे के लिये ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के 18 जिलों में हीट वेव की चेतावनी जारी की है। जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी हुआ है, उनमें रायपुर, रायगढ़, राजनांदगांव, सक्ति, बिलाईगढ़, महासमुंद, कोरबा, कोरिया, बेमेतरा, बिलासपुर, बलोदाबाजार, दुर्ग, जांजगीर- चांपा जिला शामिल है। मौसम विभाग ने इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 दिनों में प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। इसके बाद 2 से 3 डिग्री तापमान में गिरावट होगी। मौसम विज्ञानी डाॅ. गायत्री वाणी कांचिभ ने बताया कि छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कुछ जगहों पर लू चलने की संभावना है।

शाम और रात में तेज अंधड़ और बिजली चमकने की संभावना है। रायपुर में आज दोपहर का तापमान 46 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है, वहीं रात में भी पारा 32 डिग्री के आसपास रहेगा।

रायपुर में गर्मी के चलते गुरुवार को ट्रैफिक पुलिस जवान भगीरथी कंवर ने दम तोड़ दिया। वह भनपुरी यातायात थाने में पोस्टेड था। वहीं, एक बुजुर्ग तीरथ राम साहू की मौत हो गई। वह रायपुर के धरसींवा से पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा सुनने के लिए बुधवार को रायपुर आया था।

Back to top button